5 Essential Elements For चेहरे पर चमक लाने के लिए क्या खाएं

Wiki Article



चेहरे पर निखार लाने के घरेलू उपाय की लिस्ट में बादाम तेल का नाम भी सबसे ऊपर आता है। बादाम के तेल को लोग स्किन का निखार वापस लाने के लिए कई सालों से यूज कर रहे है

ज्यादातर महिलाएं अपने बालों को खोलकर सोना पसंद करती हैं, इससे भी सुबह उठने के बाद बाल फ्रिजी और रूखे दिखने लगते हैं। ऐसे में आप सोते समय हेयर रैप का इस्तेमाल करें। हेयर रैप पहनकर सोने से आपने बालों में गाठें नहीं पड़ती हैं। साथ ही इससे आपके बालों की नमी भी बची रहती है।

चेहरे पर ग्लो लाने के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल इस प्रकार करें :-

अगर आपके चेहरे पर लगातार सूखापन और रूखापन रहता है। तो इसके लिए सबसे सस्ता इलाज या है कि शुद्ध मट्ठा को लेकर चेहरे पर अप्लाई करें। और फिर थोड़ी देर बाद साफ पानी से धो लें। चेहरे का रूखापन गायब हो जाएगा। और चेहरे में चमक आ जाएगी।

इससे हमारी त्वचा में कसावट और चमक भी आती है l

चेहरे पर निखार लाने के घरेलू उपाय क्या है ?

धडकता हैं और शरीर में रक्त तेजी बहता हैं जिससे स्किन में रक्त का संचार तेजी से

मात्रा: सामान्य तौर पर प्रतिदिन एक गिलास पपीते का जूस पीने के लिए इस्तेमाल में लाया जा सकता है।

आपने अक्सर किसी पंडाल में बाबा को प्रवचन देते हुए या फिर टी वी पर सुना होगा कि सुंदरता मनुष्य के मन में होती है। चेहरे की सुंदरता केवल उसके मुरझाने तक ही होती है। लेकिन ये सब बातें केवल ज्ञान देने में here अच्छी लगती हैं क्योंकि वास्तविकता तो कुछ और ही है।

क्वाड की ख़ास बैठक में भाग लेंगे प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी , जानिए और कौन...

केसर भी चेहरे की चमक को वापस पाने के लिए बहुत उपयोगी है। दरअसल, केसर त्वचा की रंगत को साफ करने में मदद करता है और आपके चेहरे पर निखार लाता है।

इसे पढ़ें- दिमाग तेज़ करना हैं तो हलासन करने से मिलेगा फायदा

एक टमाटर को बीच से आधा काटकर अपने पूरे चेहरे पर अच्छी तरह रगड़े।

चेहरे को पानी से अच्छी तरह धोकर सुखा लें।

Report this wiki page